शाहिद अफरीदी और वीरेंद्र सहवाग का बल्ला एक बार फिर मैदान पर बरसने को तैयार है। इन दोनो विस्फोटक बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका के कुमारा संगाकारा और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आने वाली क्रिकेट लीग टी10 में खेलने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। इस लीग में कुछ मैच 10-10 ओवर के होंगे। मैच 90 मिनट का होगा, जिसमें कई स्टार खिलाड़ी और फिल्म स्टार नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट में पकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम पखतून की कप्तानी करेंगे। यह लीग 21 से 24 दिसंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।
स्पोर्ट्सवाला की रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों को सिलेक्ट करने के लिए फ्रेंचाइजी एक ड्राफ्ट सिस्टम का इस्तेमाल करेंगी। इस टी20 लीग में प्री-इवेंट पार्टियां, रेड कार्पेट इवेंट्स और कॉन्सर्ट्स होंगे। जब एक इनिंग खत्म होगी तो एक्रोबेटिक परफॉर्मेंस, बैंड, परेड, लाइव म्यूजिक के अलावा सिलेब्रिटीज लोगों से बात भी करेंगे।


ऐमिरास्ट्र क्रिकेट बोर्ड के सदस्य मुल्क होल्डिंग ने कहा, हम इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद उत्साहित हैं। यह क्रिकेट को वर्ल्ड स्पोर्ट्स के बराबर लाएगा जो 90 मिनट के होते हैं। उन्होंने कहा, हम सबने टी20 को एन्जॉय किया। अब टी10 के आने तक का इंतजार कीजिए। मराठा अरेबियन्स के सह-मालिक परवेज खान ने कहा, मैं इस आइडिए से काफी खुश हूं, क्योंकि अब मेरी टीम साउथ एशियाई टीमों जैसे बांग्ला और पखतून की तरह खेलेगी। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यूएई में फैन्स अपनी फेवरेट टीम को जीतते हुए जरूर देखना चाहेंगे। वहीं जहीर अब्बास ने कहा, यह फॉर्मेट बदलते क्रिकेट में बहुत उत्साहित करने वाला है। टी10 क्रिकेट लीग हमारे पड़ोसियों को और भी करीब लाएगा। मैं खुश हूं कि हमारे पास शाहिद अफरीदी जैसा खिलाड़ी है, जो टीम का कप्तान भी है। इस टूर्नामेंट में पखतून पूरी ताकत झोंक देगा।
अब देखना है की t20 के बाद t10 भी अपने आप में खरा उतरता है या t20 का बुखार उतार कर t10 का बुखार चढ़ाता है अब ये तो वक़्त ही बताएगा

Related Post

Comments

comments