ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. चयन समिति द्वारा घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमीऔर उमेश यादव की वापसी हुई है. स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को आराम दिया गया है अश्विन इस समय काउंटी चैंपियनशिप में हिस्‍सा ले रहे हैं. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में चुना गया है .बल्‍लेबाज केदार जाधव भी टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहे है.

उमेश और शमी को श्रीलंका टेस्ट सीरीज के बाद सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया गया था और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद और अधिक मौके दिए गए हैं. भारत ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों में सभी मैच जीते थे. प्रसाद ने कहा, ‘टीम की चयन नीति को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसके ावेज में अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है.

उन्होंने यह भी कहा श्रीलंका दौरे के दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन बढ़िया था और काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडी अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को अधिक मौके दिए गए और इससे मजबूत बेंच स्ट्रैंथ तैयार करने की हमारी योजना में मदद मिली क्योंकि हम आगामी दौरों के लिए तैयारी करेंगे.

जैसे आप को मालूम ही है है कि भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने पहले तीन टेस्‍टों में जीत हासिल करने के बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी मेजबान टीम का 5-0 से सफाया किया. सीरीज के तहत हुए एकमात्र टी20 मैच में भी विराट कोहली की टीम ने जीत हासिल की.

इंडिया की वनडे टीम इस प्रकार से है
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्‍य रहाणे, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी

वनडे मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है
पहला वनडे: 17 सितंबर (चेन्‍नई)
दूसरा वनडे: 21 सितंबर (कोलकाता)
तीसरा वनडे: 24 सितंबर (इंदौर)
चौथा वनडे:28 सितंबर (बेंगलुरू)
पांचवां वनडे : 1 अक्‍टूबर (नागपुर)

टी 20 सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है
पहला टी20: 7 अक्‍टूबर (रांची)
दूसरा टी20:10 अक्‍टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20: 13 अक्‍टूबर (हैदराबाद)

Related Post

Comments

comments