भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को चौथा वनडे खेला गया. मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 168 रन से हराया .

इसी के साथ भारतीय टीम श्रीलंकाई धरती पर वनडे में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली टीम बन गई है. भारत का श्रीलंका में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर इससे पहले 363/5 था. जो भारत ने 2009 में आर प्रेमदासा स्टेडियम में बनाए थे.

श्रीलंका की धरती पर वनडे में बड़ा स्कोर बनाने वाली दूसरी विदेशी टीम दक्षिण अफ्रीका है, जिसने 2014 में हमबनटोटा में 339/5 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

नहीं बचा पाया श्रीलंका अपनी लाज

पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में अब भारत 4-0 से बढ़त बनाए हुए है. इस तरह श्रीलंका लगातार अब तक सारे मैच हार गई है श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की. भारतीय टीम ने तेज़ी से बल्लेबाज़ी करते हुए 50ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए. जिसमे अहम् योगदान विराट और रोहित का रहा
जवाब में श्रीलंका 42.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका, भारत से अब तक के सबसे बड़े अंतर 168 रन से हारी. श्रीलंका की तरफ से मिलिंदा सिरीवर्दना ने 39 रन जब की एंजेलो मैथ्यूज़ ने 70 रन की पारी खेली.
भारतीय गेंदबाज़ों में जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके. शरदुल ठाकुर और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला जबकि दो बल्लेबाज़ पगबाधा से आउट हुए.
आज के मैच में भारत की तरफ से शरदुल ठाकुर ने डेब्यू किया. उनके साथ कुलदीप यादव और मनीष पांडे को भी मौका दिया गया.
भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ दी मैच चुना गया.

Related Post

Comments

comments