श्रीलंका के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए भारत को 218 रनों का लक्ष्य दिया गया था , जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है।

श्रीलंका के ख़राब प्रदर्शन से नाराज फैंस ने मैदान पर बोतलें फेकि

भारत ने 44 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए थे। इस दौरान श्रीलंका के ख़राब प्रदर्शन से नाराज फैंस ने मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों के काफी समझाने के बाद भी जब उत्पात नहीं थमा तो खेल रोक दिया गया।

हालांकि कुछ देर बाद फिर से मैच शुरू किया गया और स्टेडियम से सभी दर्शकों को बाहर कर मैच फिर से शुरू किया गया, जिसके बाद भारत ने 29 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीत लिया।

रोहित और धोनी ने की शानदार बल्लेबाजी

रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने जीत हासिल की आप को यहाँ बता दे की महज 9 रन पर शिखर धवन (5) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान विराट कोहली (3) भी कुछ खास नहीं कर सके।

पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए केएल राहुल भी 17 के निजी स्‍कोर पर आउट हुए। केदार जाधव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे टीम अच्छी िस्तथी में नहीं थी लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (122) और महेंद्र सिंह धोनी (61) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की राह पर लेकर आई।

जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल

जसप्रीत बुमराह (27/5) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में रविवार को श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका । पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 217 रन ही बना पाई। बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 80 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाया।

टॉस

उपुल थंरगा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे चमारा कापुगेदरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।जो एक चिंता का विषय रहा आमतौर पर देखा गया है की कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग लेती है लकिन श्रीलंका ने बेटिंग लेकर यहाँ सब को चकित कर दिया


आप को बता दे की टीम इंडिया ने भी पिछले दोनों मैचों में टॉस जीतकर फील्डिंग ही की थी
टीम को सुरुवात दिलाने निरोशन डिकवेला (13) के साथ पारी की शुरुआत करने दिनेश चांडीमल आए थे। डिकवेला को बुमराह ने अपना पहला शिकार बनाया। वह 18 के कुल स्कोर पर बुमराह की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। बुमराह ने 10 रन बाद कुशल मेंडिस (1) को भी पवेलियन भेज दिया।
यहां से थिरिमाने ने चंडीमल के साथ पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 100 तक पहुंचा दिया। अच्छी लय में नजर आ रहे चंडीमल को पांड्या ने बुमराह के हाथों लपकवा कर उनकी 36 रनों की पारी का अंत किया।
यहां से भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट लेते रहे। थिरिमाने एक छोर पर अकेले खड़े थे। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने एक बार फिर निराश किया। वह सिर्फ 11 रनों का योगदान दे सके। श्रीलंका का अगला विकेट थिरिमाने के रूप में गिरा। उन्हें बुमराह ने जाधव के हाथों कैच आउट कराया। थिरिमाने ने 105 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का लगाया। वह 159 के कुल स्कोर पर आउट हुए।
निचले क्रम में मिलिंदा श्रीवर्दने ने जरूर संघर्ष करते हुए 29 रन बनाए लेकिन कोई और बल्लेबाज टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में उनकी सहायता नहीं कर पाया। कप्तान कपुगेदरा 14 रन ही बना सके। और इस तरह से श्रीलनक एक बार फिर अपने ही घर में ढेर हो गई
मेन ऑफ़ दा मैच जसप्रीत बुमराह रहे

श्रीलंका फॉल ऑफ़ विकेट्स 18-1 (Niroshan Dickwella, 3.4), 28-2 (Kusal Mendis, 7.4), 100-3 (Dinesh Chandimal, 25.4), 138-4 (Angelo Mathews, 34.4), 159-5 (Lahiru Thirimanne, 39.3), 181-6 (Chamara Kapugedera, 43.6), 191-7 (Akila Dananjaya, 45.5), 201-8 (Milinda Siriwardana, 47.4), 210-9 (Dushmantha Chameera, 48.4)

इंडिया फॉल ऑफ़ विकेट्स  9-1 (Shikhar Dhawan, 2.1), 19-2 (Virat Kohli, 5.1), 61-3 (Lokesh Rahul, 13.5), 61-4 (Kedar Jadhav, 15.1)

दोनों टीम इस प्रकार थी
Sri Lanka Team —  Niroshan Dickwella (wk), Lahiru Thirimanne, Kusal Mendis, Dinesh Chandimal, Angelo Mathews, Chamara Kapugedera (c), Milinda Siriwardana, Akila Dananjaya, Dushmantha Chameera, Vishwa Fernando, Lasith Malinga
India Team — Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Virat Kohli (c), Lokesh Rahul, MS Dhoni (wk), Kedar Jadhav, Hardik Pandya, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

Related Post

Comments

comments