बुलावायो: जेफ्रे वांदरसे और असेला गुणारत्ने की शानदार गेंदबाजी के बाद उपुल थरंगा और कुशल मेंडिस के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने रविवार को फाइनल में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराकर त्रिकोणीय वनडे सीरीज का खिताब अपने नाम किया.
जिम्बाब्वे के 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने थरंगा (नाबाद 57) और मेंडिस (57) के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की 75 रन की साझेदारी से 37.3 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की.


थरंगा ने मेंडिस के आउट होने के बाद गुणारत्ने (नाबाद 16) के साथ पांचवें विकेट के लिए 49 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. थरंगा ने 98 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया, जबकि मेंडिस ने 72 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जड़े.
लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 42 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मेंडिस और थरंगा ने संयम से बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत दिला दी.
इससे पहले लेग स्पिनर वांदरसे ने 50 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाज गुणारत्ने ने 10 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिससे जिम्बाब्वे की टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 36.3 ओवर में 160 रन पर ही पैवेलियन लौट गई

Related Post

Comments

comments