अपनी बॉल से अच्छे अच्छे बेट्समेनो को लोहे के चने चबवाले वाले न्यूजीलैंड के बॉलर मिचेल मैक्लेनेघन ने बड़ा फैसला लिया  न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ करार खत्म करने का फैसला किया है। उन्होंने यह डिसीजन अन्य देशों में चल रहे टी—20 टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए ऐसा किया है।
28 टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 30 विकेट लेने वाले इस अनुभवी गेंदबाज ने बोर्ड से खुद का करार खत्म करने का अनुरोध किया है। उन्हें इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 ग्लोबल लीग और ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश में शिरकत करनी है।
1 लाख डॉलर के करार को समाप्त करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट से निवेदन करने वाले मैक्लेनेघन को टी20 ग्लोबल के लिए डरबन कलंदर्स ने खरीदा है।

मैक्लेनेघन वर्तमान में वेस्टइंडीज के टी20 टूर्नामेंट कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया स्टार्स की तरफ से खेल रहे हैं। इस गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया है।
इसके अलावा मिडलसेक्स, ऑकलैंड एसेज और लंकाशायर के लिए भी वे खेल चुके हैं। यह भी बातें सामने आई है कि बिग बैश लीग में भी एक टीम से उनकी बात चल रही है और इस पर सब कुछ फाइनल होने वाला है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट की रिलीज में मैक्लेनेघन के हवाले से कहा गया कि खेलने के कुछ नए अवसर आए हैं, जिससे मेरी स्थिति में बदलाव आया है।
गौरतलब है कि अन्य देशों के टी20 टूर्नामेंटों में खेलने के लिए इस खिलाड़ी को अपने घरेलू बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने या फिर करार खत्म करने की जरूरत थी। उन्होंने करार खत्म करने के विकल्प पर गौर करते हुए यह रास्ता अपनाया है।
पर इनका ये फैसला काफी अचंभित करने वाला है क्या देश के लिए खेलना अच्छा है या पैसे के लिए

Related Post

Comments

comments