मोहाली (पंजाब) :भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अहम मुकाबले में तीन रनों से हार गई। यह मैच जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी लेकिन वह मौके को भुना नहीं सकी। दूसरी ओर, इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

भारतीय महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट पर 114 रनों पर सीमित किया। कैरेबियाई टीम की ओर से कप्तान स्टेफानी टेलर ने सबसे अधिक 47 और दिएंद्रा डॉटिन ने 45 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकी।
भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 23 रन देकर चार विकेट लिए जबकि अनुजा पाटिल ने 16 रनों पर तीन विकेट झटके। जवाब में खेलने उतरी भारतीय महिलाएं निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक नौ विकेट पर 111 रन ही बना सकीं। अनुजा ने सबसे अधिक 26 और झूलन गोस्वामी ने 25 रन जोड़े। स्मृति मंधाना ने भी 22 रन बनाए।
अंतिम ओवर में भारत को 10 रनों की जरूरत थी लेकिन वह तीन विकेट गंवाकर छह रन ही जुटा सकी। डॉटिन ने अंतिम ओवर में ही तीन विकेट लिए और प्लेअर ऑफ द मैच बनीं।

Comments

comments