ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर महिला बिग बैश टी-20 लीग के तहत ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया मैच शनिवार को टाई हो गया. इस सीजन में यह तीसरी बार हुआ, जब महिला बिग बैश लीग के तहत मैच टाई हुआ है. इसे पहले पिछले वर्ष 18 दिसंबर और 14 जनवरी 2017 यानि पिछले शनिवार को खेले गए मैच भी टाई हो गए थे.
आखिरी ओवर में छह रन नहीं बना पाई स्ट्राइकर्स : पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिस्बेन हीट ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 127 रन बनाए थे. हीट की तरफ से डिआंड्रा डोटिन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए थे.

एडिलेड स्ट्राइकर्स भी 20 ओवरों में आठ विकेट पर 120 बना पाई, इस तरह मैच टाई हो गया. एक समय ऐसा लग रहा था कि स्ट्राइकर्स इस मैच को आराम से जीत जाएगी. जीतने के लिए स्ट्राइकर्स को आखिरी ओवर में छह रन बनाने थे, लेकिन स्ट्राइकर्स सिर्फ पांच रन बना पाए और मैच टाई हो गया. स्ट्राइकर्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए.


सुपर ओवर में क्या हुआ : सुपर ओवर में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह गेंदों में तीन विकेट पर चार रन बनाए थे. स्ट्राइकर्स को पहली गेंद पर बाई के रूप में एक रन मिला, दूसरे गेंद पर मेगन सचुत्त आउट हो गईं,तीसरी गेंद पर एक रन मिली और चौथी गेंद पर स्ट्राइकर्स ने एक और विकेट गंवा दिया और आखिरी दो गेंद में स्ट्राइकर्स एक विकेट गंवाकर सिर्फ दो रन बना पाई. ब्रिस्बेन हीट ने दो गेंदों पर पांच रन बनाते हुए सुपर ओवर में जीत हासिल की.
18 दिसंबर को भी मैच हुआ था टाई : 18 दिसंबर 2016 मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हर्रिकेन्स के बीच खेला गया मैच भी टाई हो गया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हर्रिकेन्स ने 20 ओवरों में 121 रन बनाया था. रेनेगेड्स को जीतने के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ छह रन चाहिए थे और हाथ में छह विकेट भी थे, लेकिन रेनेगेड्स सिर्फ पांच रन बना पाए थे. सुपर ओवर में रेनेगेड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 12 रन बनाए थे और होबार्ट हर्रिकेन्स ने एक विकेट पर 15 बनाते हुए इस मैच को जीत लिया था.
14 जनवरी को मैच टाई के साथ-साथ सुपर ओवर भी टाई हो गया था : 14 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सिडनी सिक्सर्स और सिडनी थंडर्स के बीच एक शानदार और रोमांचक मैच देखने को मिला था. मैच तो टाई हुआ ही.. सुपर ओवर भी टाई हो गया था. सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 138 रन बनाए. 139 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर ने भी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन बना लिए और इस तरह मैच टाई हो गया. सुपर ओवर में थंडर ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित छह गेंदों में एक विकेट पर आठ रन बनाए. सिक्सर्स को जीतने के लिए छह गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी. सिक्सेस ने पहले तीन गेंद बार छह रन बना लिए थे और आखिरी तीन गेंदों में जीतने के लिए तीन रन की जरूरत थी, लेकिन सिक्सर्स आखिरी तीन गेंदों में सिर्फ दो रन बना पाई थी और इस तरह सुपर ओवर भी टाई हो गया था. फिर क्या था ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से थंडर को विजयी घोषित कर दिया गया था

Comments

comments