नई दिल्ली: बांग्‍लादेश की टीम टेस्‍ट क्रिकेट में अब ‘नवजात’ नहीं रही है. टेस्‍ट में इस टीम ने अपने हाल के प्रदर्शन से इस बात को साबित किया है. प्रदर्शन में आए इस सुधार के बावजूद भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट में इस टीम की क्षमता की सही परीक्षा होगी. टेस्‍ट क्रिकेट में इंग्‍लैंड को 4-0 के अंतर से हराकर आत्‍मविश्‍वास से लबरेज टीम इंडिया के सामने अच्‍छा प्रदर्शन करना मुशफिकुर रहमान की टीम के आगे चुनौती से कम नहीं होगा.

हालांकि रहीम ने कहा कि हैदराबाद में होने वाले टेस्‍ट में हम दिखा देंगे कि हमारी टीम क्‍या कर सकती है.


एक तरह के विराट कोहली ब्रिगेड को चेतावनी देते हुए बांग्लादेश के कप्तान रहीम ने कहा कि इस टेस्ट में अपने प्रदर्शन से हम दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि भारत में क्‍या कर सकते हैं. बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने कहा,‘हम विश्व क्रिकेट को बताना चाहते हैं कि हम भारत में क्या करने में सक्षम हैं. मैं इस बारे में नहीं सोचता कि हम कितने साल बाद भारत में खेलने जा रहे हैं. हम ऐसा प्रदर्शन करना चाहते हैं कि भारत हमें फिर बुलाए, मेरे लिये यह सिर्फ एक और टेस्ट मैच है.’टेस्‍ट मैच से पहले बांग्लादेश की टीम भारत ‘ए’ के खिलाफ दो दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी. सत्रह बरस पहले आईसीसी पूर्णकालिक सदस्य का दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश का भारत में यह पहला टेस्ट है.
मुशफिकर ने हालांकि इसे ऐतिहासिक टेस्ट मानने से इनकार किया. उन्होंने ‘क्रिकइन्फो’ से कहा,‘मैं हैरान हूं. मुझे यह ऐतिहासिक टेस्ट नहीं लगता. मसलन अगर हम जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलें तो दबाव अधिक होगा क्योंकि उनसे हारने से बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी.’उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की टीम काफी संतुलित है. उन्होंने कहा,‘हमारे पास संतुलित टीम है जिसमें तेज गेंदबाज, स्पिनर और बल्लेबाजी में गहराई है. भारत के सामने हमारे बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती होगी. एक यदि एक टीम के रूप में अच्छा खेल सके तो किसी भी टीम को हरा सकते हैं.

Related Post

Comments

comments