गॉल (श्रीलंका)। गॉल टेस्ट टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में 304 रन से हरा कर शानदार जीत हासिल की । इसके साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 245 रन ही बना सकी। चोट के कारण उसके दो बल्लेबाज बल्लेबाजी करने नहीं उतरे और भारत को विजयी घोषित कर दिया गया।

श्रीलंका की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए वहीं 1-1 विकेट उमेश यादव और मोहम्मद शमी के नाम रहे। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 291 रन पर ही ढेर हो गई। पहली पारी में भारत को 309 रन की बढते मिली, इसके बावजूद भी भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं खिलाया। वहीं, भारत ने गॉल टेस्ट के चौथे दिन 3 विकेट पर 240 रन बनाने के साथ ही दूसरी पारी घोषित की। इसके बाद श्रीलंका दूसरी पारी में 245 रन ही बना पाई।

इसके साथ ही तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने श्रीलंका पर 304 रनों की शानदार जीत हासिल की। भारत ने शिखर धवन (190), चेतेश्वर पुजारा (153), अजिंक्य रहाणे (57), हार्दिक पांड्या (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 600 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने पहली पारी के आधार पर 498 रनों की बढ़त ले ली थी।

इसके बाद भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन शनिवार को पहले सत्र में अपनी दूसरी पारी 240 के स्कोर पर घोषित करते हुए मेजबान टीम को चौथी पारी में 550 रनों की विशाल चुनौती प्रदान की थी। दूसरी पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 103 और अभिनव मुकुंद ने 81 रनों की पारी खेली।

चौथी पारी में विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मेजबान टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे दो सत्र भी नहीं टिक पाई। श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक 97 और निरोशन डिकवेला ने 67 रनों का पारियां खेलीं।

Related Post

Comments

comments